एक और भारतीय छात्र की प्रतिभा को गूगल का सलाम, दिया करोड़ों का पैकेज


Image Courtesy - The News Minute

दुनिया की दिग्गज कंपनियों में भारतीयों का दबदबा बढ़ता जा रहा है। प्रतिष्ठित इंटरनेट कंपनी गूगल ने भारतीय छात्र आदित्य पालीवाल को 1.2 करोड़ रुपए सालाना पैकेज आॅफर किया है। आदित्य बेंगलूरु से हैं। गूगल का आॅफर मिलने के बाद पूरे भारत में उनकी चर्चा हो रही है। 

उन्होंने इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ इन्फॉर्मेशन टेक्नॉलजी, बेंगलूरु से पढ़ाई की है। उन्होंने इंटिग्रेटेड एमटेक डिग्री ली है। गूगल में चयन होने के बाद वे न्यूयॉर्क स्थित गूगल आर्टिफिशल इंटेलिजेंस रीसर्च विंग में सेवा देंगे। 

यहां तक पहुंचने के लिए आदित्य को 6 हजार प्रतियोगियों से मुकाबला करना पड़ा। आखिरकार गूगल ने 50 का चयन किया, जिनमें से आदित्य भी एक हैं। इससे पहले आदित्य एसीएम इंटनैशनल कॉलेजिएट प्रोग्रामिंग कॉन्टेस्ट 2017-2018 के फाइनलिस्ट रहे हैं, जो कंप्यूटर लैंग्वेज कोडिंग की मशहूर प्रतियोगिता है।

एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि गूगल की ओर से आॅफर मार्च में ही मिल गया था। उन्होंने अपने चयन पर खुशी जताई। उन्होंने कहा कि गूगल में काम करते हुए बहुत कुछ नया सीखने को मिलेगा। .. उल्लेखनीय है कि हाल के दिनों में गूगल ने करोड़ों रुपए के पैकेज पर भारतीयों का चयन किया है। अपनी प्रतिभा और परिश्रम के बूते भारतीय छात्र दुनियाभर में नाम कमा रहे हैं। 


Comments

Popular posts from this blog

यहां मिलेगा उपयोगी पत्रिकाओं और किताबों का खजाना

दिव्यात्मा सोहन लाल दूगड़

क्यों होता है सिलियक रोग या गेहूं से एलर्जी? डॉ. राजीव नागर से जानिए सावधानी और उपचार